सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई संपन्न।

Bekauf Khabar Bharat
By -
0





सीतापुर  । मुख्य विकास अधिकारी निधि बंसल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि सड़क सुरक्षा के उपायों के संबंध में व्यापक जन-जागरूकता अभियान संचालित किया जाये तथा यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने एन0एच0ए0आई0 के अधिकारियों को निर्देश दिये कि लखनऊ सीतापुर मार्ग पर बिजवार क्रासिंग ओवरब्रिज से पूर्व संकेतक स्थापित कराया जाये, जिससे वाहन चालकों को मार्ग की सही जानकारी मिल सके। चिन्हित ब्लैक स्पाट पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने के निर्देश भी मुख्य विकास अधिकारी ने दिये।


मुख्य विकास अधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि विद्यालयों में विद्यालययान सुरक्षा समितियों की बैठकें समय से आयोजित करायी जायें। स्कूली वाहनों का फिटनेस समय से हो तथा वाहन के चालकों/परिचालकों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं पुलिस सत्यापन भी समय से कराया जाये। स्कूली वाहनों में स्थापित अग्निशमन यन्त्रों के संचालन का प्रशिक्षण कराये जाने के निर्देश भी मुख्य विकास अधिकारी ने दिये। उन्होंने कहा कि मानक विहीन एवं असुरक्षित वाहनों से स्कूली बच्चों को कदापि न ले जाया जाये।

मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टर अवश्य लगवाया जाये। विशेषकर गन्ने की ढुलाई में लगे वाहनों में रिफ्लेक्टर अवश्य लगवायें। ओवरलोडिंग करते पाये जाने पर कार्यवाही की जाये।

बैठक के दौरान ए0आर0टी0ओ0 प्रशासन माला बाजपेयी, क्षेत्राधिकारी नगर अमन सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीतापुर वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)