विद्यापीठ स्वयंसेवकों द्वारा उपभोक्ता संरक्षण पर निकाली गई रैली

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

स्वयंसेवकों का उपभोक्ता संरक्षण पर सोच सराहनीय डॉ. अतुल अंजान  



वाराणसी। राष्ट्रीय सेवा योजना, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ द्वारा आयोजित सात दिवसीय विशेष (दिन–रात) शिविर के चौथे दिन शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम एवं रैली निकाली गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतुल अंजान त्रिपाठी, एसीपी, भेलूपुर वाराणसी ने कहा कि उपभोक्ताओं को क्रेता सावधान के नियमों का अनुसरण करना चाहिए। कहा कि गायत्री शक्तिपीठ का स्थान बहुत ही पवित्र है यहां पर आए स्वयंसेवकों का अलग से व्यक्तित्व का विकास होता है।


विशिष्ट अतिथि शिवाकांत मिश्रा, थानाध्यक्ष, लंका ने कहा कि एनएसएस विद्यापीठ इकाई के सात दिवसीय शिविर ऐसे स्थान पर आयोजित किया गया है जहां से स्वयंसेवकों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ गायत्री माता के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। 


कार्यक्रम के बाद एक उपभोक्ता संरक्षण जागरुकता  रैली शक्तिपीठ से मुख्य रोड तक निकल गई, स्वयंसेवकों के साथ पुलिस बल के जवान भी शामिल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता गायत्री शक्तिपीठ, नगवा वाराणसी के प्रबंधक रमाकांत पाठक आचार्य ने किया। इस अवसर पर  एनएसएस कार्यक्रम आधिकारी डॉ.पारिजात सौरभ, डॉ. सुनील कुमार विश्वकर्मा, डॉ. ध्यानेंद्र कुमार मिश्र, डॉ. हंसराज, डॉ. धनंजय कुमार शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)