ई-रिक्शा, टैम्पो का अवैध पर्ची काटते नगर आयुक्त ने पकड़ा रंगे हांथ,

Bekauf Khabar Bharat
By -
0

वाराणसी।नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने स्टैंडों पर अवैध रूप से पर्ची काटे जाने की शिकायत प्राप्त होने पर उन्होने आज कैन्ट स्टेशन के सामने फ्लाई ओवर के नीचे ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन के पास स्थित स्टैंड पर छापा मारा गया। छापे में पाया गया कि स्टैंड संचालक श्री रमाशंकर पाण्डेय के नाम से छपी अवैध पर्ची जो रु0 10/- एवं रु0 15/- शुल्क छपा था और न ही किसी पर्ची पर क्रमांक था साथ ही पर्ची पर, नगर निगम, वाराणसी लिखा था के माध्यम से ई-रिक्शा एवं आटो रिक्शा से अवैध वसूली की जा रही थी,


जबकि नगर निगम के द्वारा आवंटित स्टैंडो से एम0पास0 डिवाइस के माध्यम से शुल्क प्राप्त करने हेतु पूर्व में आदेशित किया गया है। नगर आयुक्त के द्वारा जाॅच के पश्चात सभी पर्ची को जप्त कर लिया गया है तथा सम्बन्धित स्टैंड संचालक के विरूद्ध कार्यवाही करने हेतु मौके पर उपस्थित सहायक नगर आयुक्त अनिल यादव को निर्देशित किया गया। उक्त आदेश के क्रम में राजस्व विभाग के द्वारा सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है। पुनः नगर आयुक्त श्री अक्षत वर्मा के निर्देश पर सहायक नगर आयुक्त श्री अनिल यादव के द्वारा दुर्गाकुण्ड स्थित स्टैंड की जाॅच की गयी, वहाॅ भी जांच में पाया गया कि दुर्गाकुण्ड वाहन स्टैंड के संचालक के द्वारा अवैध रूप से पर्ची काटते हुये वसूली की जा रही है। 




सहायक नगर आयुक्त के द्वारा तत्काल सभी पर्ची को जप्त कर सम्बन्धित ठेकेदार के विरूद्ध कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गयी है। नगर निगम, वाराणसी के द्वारा स्टैंडो के आवंटन के समय ही निर्धारित शुल्क वसूली एम0पास डिवाइस के माध्यम से कराये जाने हेतु अनुबन्ध हस्ताक्षरित किया गया था, तथा निर्देश भी दिये गये थे। नगर आयुक्त के द्वारा सभी ठेकेदारों को चेतावनी दी गयी है कि प्रत्येक दशा में ई-रिक्शा एवं आटो रिक्शा के शुल्क की वसूली एम0पास0 डिवाइस के माध्यम से किया जाय, इसका अनुपालन न करने पर सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। साथ ही नगर आयुक्त के द्वारा सभी ई-रिक्शा एवं आटो रिक्शा चालको से अपील किया गया कि उनके द्वारा कागज की छपी पर्ची स्वीकार न करें। छापे के दौरान सहायक नगर आयुक्त अनिल यादव एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)